Sylhet International Cricket Stadium Pitch Report in Hindi

Winexch

Sylhet International Cricket Stadium Pitch Report and Record in Hindi; बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को पहले सिलहट डिवीजनल स्टेडियम के नाम से जाना जाता था।

Join Our Telegram Channel For More Updates: Join Now

सिलहट स्टेडियम मीरपुर और चटग्राम स्टेडीयम के बाद बांग्लादेश का तीसरा सबसे अहम क्रिकेट स्टेडियम है। आपको बता दे कि इस स्टेडियम ने 2014 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और 2014 आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के मैचों की मेजबानी की थी। 2013 me स्टेडियम का पूरी तरह से रिनोवेशन किया गया था। इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 17 मार्च 2014 (आयरलैंड बनाम जिम्बाब्वे) के बीच खेला गया था।

सिलहट क्रिकेट स्टेडियम

स्टेडियम 2007 में एक डिविशनल क्रिकेट स्टेडियम के रूप में बनाया गया था। यह स्टेडियम चारों तरफ़ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है जो कि देखने में बहुत ही सुंदर लगता है।

Capacity13,533
Flood LightsYes, 2013
Home TeamsSylhet Division

इस स्टेडियम को इंटरनेशनल मानक स्टेडियम के रूप में डेवलप करने के लिए 2017 में फिर से रेनोवेशन किया गया था। ग्रीन गैलरी वाला यह बांग्लादेश का एकमात्र स्टेडियम है। इसमें उत्तरी और पश्चिमी स्टैंड, क्लब हाउस और ग्रैंड स्टैंड भी हैं। सिलहट स्टेडियम की दर्शक क्षमता 18,500 (Sylhet International Cricket Stadium Capacity) है।

सिलहट क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट (Sylhet International Cricket Stadium Pitch Report in Hindi)

Sylhet International Cricket Stadium Pitch Report Today Match: अब बात करते है सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम कि पिच के बारे में सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी नहीं रही है। यहां बल्लेबाजी करना बहुत ही मुश्किल है। यहां खेले गए पिछले महिला एशिया कप में पिच बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन थी। यह पिच धीमी है और स्पिनर्स के लिए यहां अच्छी मदद है।जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच धीमी हो जाती है। इस ट्रैक पर कम उछाल स्ट्रोक खेलना और कठिन बना देता है।दिन के मैचों में बल्लेबाजी रात की तुलना में और भी कठिन होती है।

Sylhet International Cricket Stadium Boundary Length: इस ग्राउंड की बाउंड्री छोटी हैं जिसका फ़ायदा बल्लेबाज़ उठा सकते है अगर वो सही टाइमिंग के साथ गेंद को खेले। अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते है तो वो गेंद को आसानी से सीमा रेखा पार कर सकते है। परिस्थितियों को देखते हुए टीमें दिन के मैचों में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी जबकि रात के मैचों में लक्ष्य का पीछा करना पसंद करेंगी।

Stay Tuned! Our Live Score Mobile App & Website is Coming Soon!

Join Our Telegram Channel For More Updates: Join Now

Winexch

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply