Team India Coaching Staff: वेस्टइंडीज के दौरे के बाद राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को मिलेगा आराम, वीवीएस लक्ष्मण होंगे आयरलैंड दौरे पर मुख्य कोच

Team India Coaching Staff:  भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। कैरेबियाई सरजमीं पर मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में पारी और 141 रनों से अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी।

वेस्टइंडीज दौरे के बाद राहुल द्रविड़ एंड कंपनी को मिलेगा आराम

भारतीय टीम का आने वाला शेड्यूल काफी ज्यादा व्यस्त है, जहां उन्हें एशिया कप और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं, तो बीच-बीच में बाइलेट्रल सीरीज भी खेलनी है। इसी तरह से कैरेबियाई दौरे के खत्म होने के तुरंत बाद टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर जाने वाली है। जहां टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

Team India
Rahul Dravid

ये भी पढ़े-Yuzvendra Chahal: 2 साल बाद आरसीबी द्वारा बाहर करने का छलका दर्द, फिरकी गेंदबाज ने बताया आरसीबी क्यों नहीं जीत सकी है टूर्नामेंट

एशिया कप और आने वाले व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए दिया जा सकता है आराम

आयरलैंड के खिलाफ अगले महीनें 18 अगस्त से 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज हो रहा है। इस दौरे पर टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया जाएगा। एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ ही उनकी पूरी कोचिंग टीम को आयरलैंड के दौरे पर आराम देने का विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राहुल द्रविड़ एंड कंपनी वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होते ही अपने वतन लौट जाएंगे और एशिया कप से पहले कुछ दिन आराम करेंगे।

आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़, विक्रम राठौड़ और पारस म्हाम्ब्रे नहीं होंगे टीम के साथ

क्रिकेट की प्रतिष्ठित वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद राहुल द्रविड़ समेत कोचिंग आराम दिया जाएगा। इसमें बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे भी शामिल हैं। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 31 अगस्त को एशिया कप 2023 खेला जाना है। इससे बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज़ और फिर वर्ल्ड कप 2023 खेलेगी। इन सभी से पहले कोचिंग स्टाफ को रिफ्रेश होने के लिए आराम देने का फैसला किया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं कार्यवाहक कोच

भारतीय टीम के आयरलैंड के इस दौरे पर टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बैटिंग और बॉलिंग कोच जहां कुछ दिनों का रेस्ट कर सकते हैं, तो वहीं उनकी जगह पर कार्यवाहक मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं, जो फिलहाल एनसीए प्रमुख हैं। उनके साथ बैटिंग कोच सितांशु कोटक याऋषिकेश कानिटकर और बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले हो सकते हैं।

Virat Kohli ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास, तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज