T20 World Cup: हेल्स और बटलर ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया, इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में बनाई जगह

England Beat India in T20 World Cup 2022

India vs England T20 World Cup Semi-Final Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की अतिशी पारियों के बल पर टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। आइए जानते है क्या हुआ आज के मुकाबले में।

England Beat India in T20 World Cup 2022
England Beat India in T20 World Cup 2022

India vs England : जोस बटलर की टीम ने आज खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत को बुरी पटकनी देते हुए मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है जहाँ उसका सामना पाकिस्तान के साथ होना है। इंग्लैंड ने आज भारतीय टीम को दिखाया कि टी20 मुकाबले कैसे खेले जाते है। इंग्लैंड की टीम ने 168 रन के टारगेट को मात्र 16 ओवर्स में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने नाबाद (80) और एलेक्स हेल्स ने नाबाद (86) रन की धमाकेदार पारी खेली।

168 रन का स्कोर खड़ा कर सकी टीम इंडिया

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बैटिंग करने का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरू में ही राहुल का विकेट गवा दिया। केएल राहुल मात्र 5 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 56 के स्कोर पर आउट हुए, क्रिस जॉर्डन ने उन्हें 27 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम इंडिया को तीसरा झटका आदिल रशिद ने सूर्यकुमार यादव को 14 के निजी स्कोर पर आउट करके दिया।

भारत ने 75 रन पर अपना तीसरा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई। कोहली 50 रन बनाकर जॉर्डन का शिकार बने। भारत ने 136 रन पर अपना चौथा विकेट खोया। हार्दिक पांड्या आखिरी गेंद पर हिट विकेट आउट हुए, उन्होंने 33 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा।

ICC Knock-Out Event: टीम इंडिया 2014 के बाद से 7वीं बार आईसीसी इवेंट के नॉकआउट मुकाबले से हुई बाहर

16 ओवर में इंग्लैंड ने हासिल कर लिया लक्ष्य

169 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया। जोस बटलर और ऐलेक्स हेल्स ने मात्र 4.5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुँचा दिया। पॉवरप्ले में इंग्लैंड ने बगैर किसी नुकसान के 63 रन बना लिए थे। इसके बाद दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इस रन गति को आखिर तक बनाए रखा और दबदबे के साथ एकतरफा अंदाज में 16 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया। मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरस गए।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स और आदिल राशिद

ये है 5 ब्रांडेड और बेस्ट क्वालिटी वाले Running Shoes का कलेक्शन, यहां से देखें इनके बेहतरीन ऑप्शन |

About Vipin Kumar Jha 68 Articles
Vipin Kumar Jha is a dedicated cricket player and cricket fan who loves to play cricket and watch cricket matches. Vipin is the founder of the website CricInnings.Com.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*