IPL NEWS:  सौरव गांगुली बनने जा रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, रिकी पोंटिंग का मोह हुआ भंग- रिपोर्ट्स

IPL NEWS:  इंग्लैंड की सरजमीं पर इन दिनों आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL 2023) का फाइनल मैच खेला जा रहा है, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खिताब जीतने की जंग जारी है, फैंस की नजरें पूरी तरह से इस मैच पर टिकी है, इसी बीच हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक टीम के दिग्गज कोच की छुट्टी होने वाली है।

सौरव गांगुली होंगे दिल्ली कैपिटल्स के अगले मुख्य कोच!

जी हां… आईपीएल में अब तक अपने खिताबी सपने को पूरा नहीं कर सकी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम के मुख्य कोच में बदलाव देखने को मिल सकता है। जहां पिछले 6 साल से टीम के लिए बतौर मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे रिकी पोंटिंग के स्थान पर टीम फ्रेंचाइजी ने सौरव गांगुली(Saurav Ganguly) को नए मुख्य कोच बनाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़े- IPL 2023 Prize Money: आईपीएल खिताब जीतने वाली चेन्नई हुई मालामाल, गुजरात पर भी हुई पैसों की बारिश, देखें अवॉर्ड्स की पूरी लिस्ट

रिकी पोंटिंग ने हेड कोच पद छोड़ने का बनाया मन, दादा हो सकते हैं अगले कोच-रिपोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रहे रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) साल 2018 से ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ हेड कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं, जहां उनके मार्गदर्शन में इस टीम का प्रदर्शन 2023 के सीजन में काफी खराब रहा और वो अपने 14 लीग मैचों में केवल 5 मैचों में ही जीत हासिल कर सके, तो 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद रिपोर्ट्स की माने तो खुद रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स की कोचिंग छोड़ना चाहते हैं, वहीं सौरव गांगुली का अगला मुख्य कोच बनाने का फैसला किया है।

बंगाली अखबार ने इस खबर को किया जारी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिकी पोंटिंग की जगह सौरव गांगुली को 2024 के आईपीएल के लिए मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है। एक बंगाली अखबार सांगबाद प्रतिदिन के रिपोर्ट की माने तो सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल-17 में हेड कोच होंगे क्योंकि रिकी पोंटिंग ने खुद ही इस टीम की के मुख्य की जिम्मेदारी को छोड़ने का मन बना लिया है।

सौरव गांगुली के कोच बनने की नहीं हुई है आधिकारिक पुष्टी

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए मेंटॉर के रोल को अदा किया था, जहां कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाने के साथ ही क्वालिफायर-2 मैच तक अपना सफर तय किया था। ऐसे में अब दादा पर ये जिम्मेदारी सौंपनें का फैसला किया है कि वो इस टीम के पहली ट्रॉफी के जीतने का इंतजार खत्म करें। हालांकि इस खबर को लेकर अब तक दिल्ली कैपिटल्स या अन्य कोई ऑफिशियल पुष्टी नहीं हुई है।  

Leave a Reply