IPL Auction: IPL 2024 Auction Date, Venue, Time, Teams Salary Cap

IPL auction: वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों हर किसी की नजरें भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हैं। वर्ल्ड कप के इस जबरदस्त रोमांच के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले 17वें सीजन की सुगबुहाहट तेज होने लगी है। आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी तो करीब 5 महीनों का समय शेष है, लेकिन अभी ये इस मेगा टी20 लीग के अगले सीजन की तैयारी होने लगी है।

Join Our Telegram Channel For More Updates: Join Now

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन को लेकर बीसीसीआई का बड़ा फैसला

आईपीएल के अगले साल होने वाले संस्करण से पहले मिनी ऑक्शन से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। इस बार खिलाड़ियों की नीलामी का बाजार भारत में नहीं बल्कि विदेश में सजेगा। बीसीसीआई ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से मिनी ऑक्शन की तारीख का ऐलान करने के साथ ही इसके वेन्यू पर भी मुहर लगा दी है।

ये भी पढ़े- IPL 2024:  राजस्थान रॉयल्स से नाता तोड़ ये दिग्गज एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ा, टीम को फिर से चैंपियन बनाने पर हैं नजरें

19 दिसंबर को दुबई में होगा आईपीएल मिनी ऑक्शन

बीसीसीआई इस बार आईपीएल मिनी ऑक्शन का आयोजन दुबई में कराने जा रहा है। शुक्रवार को क्रिकबज में छपी खबर की माने तो 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। आईपीएल के इतिहास में पहली बार भारत से बाहर ऑक्शन का आयोजन होने जा रहा है। वैसे पिछले साल बीसीसीआई ने तुर्की के इंस्ताबुल में ऑक्शन कराने का विचार किया था, लेकिन आखिरी पलों में इस विचार को बदल दिया।

रिटेंशन की डैडलाइन में भी बदलाव, अब 26 नवंबर तक बढ़ाया रिटेंशन

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के बैनर तले खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी को लेकर शुक्रवार को बीसीसीआई ने जानकारी दी कि 2024 के लिए ऑक्शन दुबई के कोका-कोला एरिना में किया जाएगा। नीलामी के आयोजन स्थान को तय करने के साथ बी बोर्ड ने रिटेंशन की तारीख की डैडलाइन में भी बदलाव किया है। पहले 15 नवंबर तक सभी टीमों को अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी थी, लेकिन अब इस तारीख को बढ़ाकर 26 नवंबर कर दिया गया है। इस बार सैलरी कैप में भी इजाफा किया है, जहां पहले हर एक फ्रेंचाइजी के लिए 95 करोड़ रुपये सैलरी कैप थी, लेकिन इस बार इसे बढ़ाकर 100 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

26 नवंबर को सभी फ्रेंचाइजी को सौंपनी होगी अपनी रिटेन-रिलीज प्लेयर लिस्ट

आईपीएल में इस बार नीलामी में ज्यादा खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। सभी 10 टीमें अपने खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर रिटेन और रिलीज करने की रणनीति तैयार करने जा रही है। जिसमें 26 नंबर तक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को लिस्ट सौंपनी होगी। इसी दौरान अब ट्रेनिंग विंडो भी ओपन हो चुका है। जिसमें वेस्टइंडीज के रोमारियो शेफर्ड को लखनऊ सुपरजॉयंट्स से मुंबई इंडियंस ने 50 लाख की बेस प्राइज में ट्रेड कर लिया है। आने वाले दिनों में कईं खिलाड़ी इधर से उधर आते-जाते नजर आएंगे।

Stay Tuned! Our Live Score Mobile App & Website is Coming Soon!

Join Our Telegram Channel For More Updates: Join Now

Join Our Telegram Channel For More Updates: Join Now