ICC WC 2023 AUS vs BAN Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया का तूफानी प्रदर्शन जारी, मार्श के तूफानी शतक से बांग्लादेश को 8 विकेट से दी मात

ICC WC 2023 AUS vs BAN Match Highlights: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शनिवार को डबल हेडर मैच खेले जा रहे हैं। जहां दिन का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर अपनी 7वीं जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया की बांग्लादेश पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 306 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श के धमाकेदार शतक के दम पर 44.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये भी पढ़े- ICC WC 2023 SA vs AFG Match Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से पीटा, आखिरी मैच में बाजी मारकर दर्ज की 7वीं जीत

बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए खड़ा किया 306 रन का स्कोर

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। जिसके बाद बांग्लादेश की टीम बैटिंग करने उतरी। बांग्लादेश के लिए तंजीद तमीम और लिटन दास पारी की शुरुआत करने उतरे। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 76 रनों की तेज शुरुआत की। जिसके बाद 12वें ओवर में सीन एबॉट ने टीम को पहली सफलता दिलायी, जिन्होंने तंजीद तमीम को 36 के निजी स्कोर पर चलता किया। इसके बाद लिटन दास और नजमुल हुसैन शांतो ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया।

बांग्लादेश को 106 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा, जब लिटन दास को एडम जाम्पा ने चलता किया। यहां से तौहिद ह्दोय और शातो ने स्कोर को लगातार आगे बढ़ाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम को 27वें ओवर तक 170 रन तक पहुंचा दिया। यहां पर शातो 45 रन बनाकर रनआउट का शिकार बने। तीसरा विकेट गिरने के बाद महमुदुल्लाह बैटिंग करने आए। जिन्होंने कुछ आकर्षक शॉट्स खेले और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। बांग्लादेश का स्कोर जब 36वें ओवर में 214 रन पर पहुंचा तब महमुदुल्लाह 28 गेंद में 32 रन बनाकर रनआउट हो गए।

214 रन पर चौथा विकेट गिरने के बाद एक छोर पर डटे तौहिद ह्दोय ने मुश्फीकुर रहीम के साथ साझेदारी की। बांग्लादेश ने 251 रन पर रहीम को 21 के निजी योग पर खो दिया, इसके बाद तौहिद भी 79 गेंद में 5 चौके 2 छक्के की मदद से 74 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और 50 ओवर में 8 विकेट पर 306 रन का स्कोर बना सकी। मेहदी हसन ने एक बार फिर से 29 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए सीन एबॉट और एडजम जाम्पा ने 2-2 विकेट झटके।

मिचेल मार्श के तूफानी शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य किया हासिल

बांग्लादेश के 306 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। कंगारू टीम के लिए डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने पारी की शुरुआत की, लेकिन हेड एक बार फिर से नाकाम रहे जो केवल 10 रन बनाकर तीसरे ओवर में ही तस्कीन अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। 12 के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श खेलने आए। मार्श और वॉर्नर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने लगातार शॉट्स खेले और अपनी टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। मिचेल मार्श आते ही काफी आक्रमक दिखे जिन्होंने 37 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर डाली।

इसके बाद वॉर्नर ने भी 52 गेंद पर पचास पूरे किए। लेकिन टीम के 132 रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर 54 रन बनाकर मुस्तफीजुर रहमान का शिकार बने। 120 रन की साझेदारी टूटने के बाद स्टीवन स्मिथ खेलने आए। जो फॉर्म पाने की तलाश में थे। मिचेल मार्श बहुत ही खतरनाक बल्लेबाजी करने लगे। उन्होंने इसके बाद स्मिथ के साथ पारी को आगे बढ़ाया और इसी बीच मार्श ने 87 गेंद में अपना शतक भी पूरा कर डाला और अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया।

मार्श इसके बाद तो और भी ज्यादा तेजी से बैटिंग करने लगे और स्मिथ भी फॉर्म को पाते हुए दिखे। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। मार्श ने 117 गेंदों में ही 150 रन पूरे कर डाले। तो वहीं स्मिथ ने भी 55 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। दोनों बल्लेबाज आसानी से टीम को जीत की मंजिल तक ले जाने लगे। मिचेल मार्श के 132 गेंद में 17 चौके और 9 छक्कों की मदद से नाबाद 177 रन की खतरनाक पारी खेली तो वहीं स्टीवन स्मिथ ने 64 गेंद में 63 रन की पारी खेलकर टीम को 44.4 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया और दमदार जीत हासिल की। स्मिथ और मार्श ने 135 गेंद में 175 रन जोड़े।